Bose QuietComfort 35 II: Noise cancelling has just gone smart


Top post on IndiBlogger, the biggest community of Indian Bloggers


#BoseQC35

दोस्तों, आज हम बात करते हैं मनभावन संगीत यानि म्यूजिक की. जैसा की आप ये तो जानते ही हैं कि जब कोई इंसान अकेला होता है, गमगीन होता है, असफल होता है, या ऐसी कोई भी  सिचुएशन जब वो पूरी तरह उदास हो जाये. तब उसका सही मायने में जो साथ दे सकता है वो है संगीत. ऐसा संगीत जिसे सुनकर उसका दिल बहार की तरह खिल जाये.

[gallery ids="899" type="rectangular"]

दोस्तों अगर मैं अपने बारे में बोलूं तो ये ही कहूँगी कि मैं अगर आज जिन्दा हूँ तो सिर्फ संगीत की वजह से. एक संगीत ही है और उसकी प्यारी धुन ही है जो मुझे आगे जिन्दगी में हर माहौल में जीने को उत्साहित करती है. और अगर ये संगीत हम किसी ऐसे यंत्र से सुने जो उस संगीत की धुन को उसकी महक को और भी चार चाँद लगा दे .

तो वो है  Quiet comfort 35 wireless headphones II जो इसे और भी मनभावन बनाता है. अब अगर मैं आपको इसके बारे में बताने लगू तो सदियाँ बीत जाएँगी, लेकिन इसकी खुबियाँ खत्म नहीं होगी.

वैसे तो आप जानते ही हैं कि संगीत जब हम सुनते हैं तो सिर्फ संगीत ही सुनना चाहते हैं. लेकिन दिक्कत तब आती है जब संगीत के साथ हमे आस-पास का शोर भी सुनाई देता है.और ये शोर हमे संगीत के असीम आनंद से कोसों दूर ले जाता है. सबसे पहली खूबी अगर मैं QC35 आईआईएस हेडफोन की कहूँ तो यही होगी. इसमें आप शांत मधुर संगीत का भरपूर आनंद ले सकते हैं.

इसमें Google Assistant feature support भी  आपको मिलता है जो हैडफ़ोन के साइड में एक बटन है जहाँ से आप इसे उसे कर सकते हैं. इसके लिए आपको गूगल का यूजर होना भी जरुरी नहीं है. इससे आप voice commond, makephone calls, music in cue bhi kar sakte hain. आप सिर्फ संगीत की धुन ही नहीं, आप अपनी ही आवाज में text, और उनके उत्तर भी पा सकते हैं. बस आपको करना ये है कि action बटन को hold और press रखना है. बस शुरू कीजिये अपनों से अपनी बात-चीत और बिना शोर के अपना काम पूरा कीजिये.

दोस्तों इसकी एक  खास बात ये भी है कि वैसे तो दुसरे हैडफ़ोन कुछ वक्त के बाद हमारे कानों को चुभने लगते हैं लेकिन इसके  ear cushions synthetic protein leather से बने हैं, उन्हें आप दिनभर उतारना भी नहीं चाहेंगे. इसके हैडफ़ोन आपके सर पर फील भी नहीं होंगे क्योंकि वो बने हैं Soft Alcantara material से जो कि मरीन industries और high end automobiles में काम आता है. इसके हैडफ़ोन इतने हल्के कि आप अपने साथ कहीं भी और कभी भी ले जा सकते हैं.

आप संगीत कहीं भी सुनना चाहते हैं तो इसके हैडफ़ोन आपकी पूरी मदद करते हैं. ये बने हैं जंग-प्रतिरोधी स्टेनलेस स्टील(corrosion resistant stainless steel) और impact resistant materials यानि आपके कानों के लिए पूरी तरह सुरक्षित, glass filled nylon निर्मित जो इसे लचीलापन भी देता है. ये आपके कान के हिसाब से फिट हो जाता है. आपको ये महसूस ही नहीं होता कि आपने हैडफ़ोन पहन भी रखे हैं. आप कितना भी जोर से म्यूजिक सुने उसकी clearity में कोई फर्क नहीं पड़ता.

और अगर बहुत  धीमे भी सुनना चाहें तब भी उसका पूरा आनंद ले सकते हैं. लगातार 20 घंटे म्यूजिक सुनने के बाद भी आप बैटरी कम होने पर इसे 15 मिनिट में अगले  2.5 घंटे के लिए तुरंत चार्ज कर सकते हैं. आपको किसी मौसम के बारे में भी नहीं सोचना कि अब बारिश है तो मैं कैसे बाहर संगीत सुन सकता हूँ. जी नहीं आप दिल खोल कर इसका लुत्फ़ किसी भी मौसम में कहीं भी उठा सकते हैं.

तो चलिए एक बार फिर इसके खास गुणों को देखें-



  • ACOUSTIC NOISE CANCELLING


बाहर होने वाले शोर से आपको बिना बताये खुद HANDLE करता है.आपको DISTURB नहीं होने देता.

  • GOOGLE ASSISTANT


बस action बटन  को दबाये रखें और अपने सहायक से करे घंटों बात-चीत.

  • VOLUME-OPTIMISED EQ


कितनी भी तेज और धीमी आवाज का जादू.

  • CLEAR CALLS


कैसा भी शोर और मौसम हो, अपनी सुनाएँ और दूसरों की सुने निर्बाध.

  • VOICE PROMPT


आप अपनी मर्जी से जब चाहे सुने आवाज

  • BATTERY


20 घंटे चलने वाली बैटरी और कम होने पर सिर्फ 15 मिनिट में अगले 2.5 घंटे के लिए फिर से चार्ज.

तो फिर सोच क्या रहें हैं चलिए उठिए और आज ही खरीदिये  Quiet comfort 35 wireless headphones II और अपनी जिंदगी को संगीतमय बनाइये.

Post a Comment

और नया पुराने